Friday 22 December 2017

डाक्टर साहेब ने बेटे की शादी पर करोड़ो खर्च कर दिया

कुछ दिन पहले लुधियाना के सिविल लाइन में खुले एक प्राइवेट हॉस्पिटल के मालिक डॉक्टर ने मुझे बताया कि उसने अपने लड़के की शादी बड़ी धूम धाम से की है और ऐसी शानो शौकत वाली शादी शायद लुधियाना में नहीं हुई होगी। 

डाक्टर साहिब की यह बात सुन कर मै सोच में पड़ गया कि एक करोड़पति अनपढ़ व्यापारी व पढ़े लिखे डॉक्टर का  अपने परिवार के लिए एक ही सपना रह गया है कि एक बड़ी कोठी, बड़ी कार और बच्चो की शादी धूमधाम से हो। बस हिन्दोस्तान के लोगो की यही ज़िदगी है। 
क्या आप जानते है ? भारत देश में डाक्टर साहेब अपना सपना पूरा करने के लिए मरीजों को दोनों हाथो से लूटते है और ये गरीब का खून तक निचोड़ लेते है  कई बार लोग डॉक्टर से इलाज़ करवाते करवाते मरीज़ की जान  बचाने के लिए अपना घरबार भी बेच देते हैं। अगर मरीज़ मर जाये तो ये डॉक्टर साहेब  तब तक डैड बॉडी को उठाने नहीं देते जब तक इनके हॉस्पिटल का बिल नहीं मिल जाता।   

थोड़ा सा दिमाग में विचार करें ?
केवल एक रात में  अपने बेटे की शान से करोड़ो रुपया खर्च करके शादी करने वाले डाक्टर ने यह रुपया कितने मरीज़ो के परिवार से  इलाज़ के नाम पर लूटा होगा। यह तो ईश्वर ही जानता है ?
पर मुझे तो डाक्टर साहेब की सोच पर हैरानी हो रही जिसने कहा कि मैंने बेटे की शादी पर करोड़ो खर्च कर दिया और ऐसी शादी लुधियाना शहर में पहले कभी नहीं हुई। 

अफ़सोस ! अगर डॉक्टर साहेब यह कहता कि मैं लुधियाना शहर के लोगो की बिना लालच 40 साल से निस्वार्थ  सेवा कर  रहा हूँ  अगर आज  मेरे पास लाखो करोड़ो रुपये नहीं है लेकिन मेरे और मेरे परिवार की खुशहाली के लिए हज़ारो लोगो की दुआए मेरे साथ है जिनका मैंने बिना पैसे लिए इलाज़ किया है। 
श्रीपाल शर्मा 
आर टी आई ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट 
09417455666 

No comments:

Post a Comment